दिवाली से पहले धमाका करने जा रही ये गाड़ियां, कीमत भी नहीं ज्यादा

दिवाली से पहले धमाका करने जा रही ये गाड़ियां, कीमत भी नहीं ज्यादा

News

 

नई दिल्लीः कोरोना संक्रमण काल में ऑटोमोबाइल इंडस्ट्री को बड़ा आर्थिक नुकसान भुगतना पड़ा है, जिसके चलते कंपनियों का आर्थिक बजट भी गड्ढे में चला गया है। कंपनियां सुस्त आर्थिक स्थिति में ऊर्जा देने के लिए गाड़ियों पर नए-नए ऑफर्स दे रही हैं। भारत में फेस्टिव सीजन शुरू हो गया है, जिसे लेकर वाहन निर्माता कंपनी नई-नई गाड़ियों की लॉन्चिंग कर रही हैं। वहीं कई मॉडल दिवाली तक भारत में लॉन्च होने वाले हैं। भारत के ऑटोमोबाइल बाजार में बजट कारों की सेल काफी ज्यादा है। यहां हम आपको ऐसी कारों के बारे में बताएंगे जो जल्द ही भारत में लॉन्च होंगी और जिनकी कीमत 10 लाख रुपये से कम है।

– टाटा एचबीएक्स

इस कार के जरिए टाटा माइक्रो एसयूवी सेगमेंट में कदम रखेगी। कार को कंपनी ने ऑटो एक्सपो 2020 में पेश किया था। इस छोटी एसयूवी में 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन मिलेगा। कार की कीमत 5 लाख रुपये से 7 लाख रुपये के बीच हो सकती है।

– रेनॉल्ट HBC Kiger

रेनॉ इस कार के जरिए भारतीय बाजार में पहली बार सब 4 मीटर एसयूवी लॉन्च करेगा। इस कार में 1.0 लीटर 3 सिलिंडर टर्बो पेट्रोल इंजन दिया जा सकता है। कार की कीमत 6.5 लाख रुपये से 9 लाख रुपये के बीच हो सकती है।

– नई ह्यूंदै i20

कंपनी ने इस कार के लिए भारत में बुकिंग्स ओपन कर दी हैं। कंपनी 5 नवंबर को यह कार भारत में लॉन्च करने वाली है। बात करें इस कार की कीमत की तो शुरुआती कीमत 6 लाख रुपये और टॉप मॉडल की कीमत 11 लाख रुपये के आस पास हो सकती है।


bhupendra

Next Post

पीएम नरेंद्र मोदी ने ‘जंगल सफारी’ का उद्घाटन किया, देखें दिलचस्प PHOTOS

Fri Oct 30 , 2020
पीएम नरेंद्र मोदी ने ‘जंगल सफारी’ का उद्घाटन किया, देखें दिलचस्प PHOTOS प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने दो दिवसीय गुजरात दौरे के पहले दिन शुक्रवार को नर्मदा जिले के केवड़िया में ‘स्टैच्यू ऑफ यूनिटी’ के निकट पर्यटन से जुड़ी कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन किया. प्रधानमंत्री ने केवड़िया में ही […]

Breaking News