प्रधानमंत्री मोदी ने सरदार पटेल और इंदिरा गांधी को दी श्रद्धांजलि

प्रधानमंत्री मोदी ने सरदार पटेल और इंदिरा गांधी को दी श्रद्धांजलि

News

 

केवडिया: राष्ट्रीय एकता दिवस के अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को गुजरात के केवडिया में स्टैच्यू ऑफ़ यूनिटी का दौरा किया और भारत के लौह पुरुष सरदार वल्लभभाई पटेल को उनकी जयंती पर श्रद्धांजलि अर्पित की।

पीएम मोदी की दो दिवसीय गुजरात दौरे पर हैं, और यह उनकी यात्रा का दूसरा दिन है। कोरोना वायरस महामारी शुरुआत के बाद से यह उनकी अपने गृह राज्य की पहली यात्रा है। राष्ट्रीय एकता दिवस को भारत के सबसे महान स्वतंत्रता सेनानियों में से एक सरदार पटेल की स्मृति में मनाया जाता है।

शुक्रवार को प्रधानमंत्री ने केवडिया में जंगल सफारी के नाम से प्रसिद्ध सरदार पटेल प्राणी उद्यान का उद्घाटन किया। प्राणी उद्यान 182 मीटर ऊंची स्टैच्यू ऑफ यूनिटी के पास स्थापित किया गया है। प्रधानमंत्री ने उसी शहर में ‘आरोग्य वन’, ‘एकता मॉल’ और ‘चिल्ड्रेन न्यूट्रिशन पार्क’ का भी उद्घाटन किया। ‘आरोग्य वन’ उन सैकड़ों पौधों और जड़ी-बूटियों का घर है, जिनका औषधीय महत्व है।

पीएम मोदी ने इंदिरा गांधी को पुण्यतिथि पर दी श्रद्धांजलि

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी को उनकी 36वीं पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि दी। प्रधानमंत्री ने ट्विटर पर कहा, “हमारी पूर्व पीएम श्रीमती इंदिरा गांधी जी को उनकी पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि।”

प्रधानमंत्री ने पिछले रविवार को भी अपने मासिक मन की बात रेडियो प्रसारण में गांधी को श्रद्धांजलि अर्पित की थी। प्रधानमंत्री ने कहा, “31 अक्टूबर को हमने भारत की पूर्व प्रधानमंत्री श्रीमती इंदिरा गांधी को खो दिया। मैं उन्हें अपनी श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं।” 1984 में तत्कालीन प्रधानमंत्री की उनके अंगरक्षकों द्वारा हत्या कर दी गई थी।

bhupendra

Next Post

पीएम मोदी ने नाम पर फर्जी ट्रस्‍ट बनाकर जिला मजिस्ट्रेट से मांगी 190 बीघा जमीन

Sat Oct 31 , 2020
पीएम मोदी ने नाम पर फर्जी ट्रस्‍ट बनाकर जिला मजिस्ट्रेट से मांगी 190 बीघा जमीन       नई दिल्‍ली: पुलिस ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम पर ट्रस्ट दर्ज करके धोखाधड़ी करने के लिए 10 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था। इन लोगों ने सांसदों से भी […]

You May Like