बिहार: आखिरी चरण के लिए मोदी-राहुल की आज दो-दो रैलियां, नीतीश-तेजस्वी भी झोकेंगे ताकत

बिहार: आखिरी चरण के लिए मोदी-राहुल की आज दो-दो रैलियां, नीतीश-तेजस्वी भी झोकेंगे ताकत

पीएम मोदी की पहली रैली अररिजा जिले में होगी, वहीं दूसरी रैली सहरसा में करेंगे.

राहुल गांधी पहली रैली कटिहार और दूसरी रैली ओवैसी के होल्ड वाले किशनगंज में करेंगे.

पटना: बिहार में दूसरे चरण की वोटिंग के बीच आज आखिरी चरम के लिए धुंआधार प्रचार होगा. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी दो दो जनसभाएं करेंगे. वहीं मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और आरजेडी नेता तेजस्वी यादव भी चुनाव प्रचार में अपनी ताकत झोकेंगे. राज्य की 94 विधानसभा सीटों पर आज वोटिंग हो रही है.

मोदी और राहुल कहां-कहां करेंगे जनसभाएं

पीएम मोदी की पहली रैली अररिजा जिले में होगी, वहीं दूसरी रैली सहरसा में करेंगे. जबकि कांग्रेस नेता राहुल गांधी अपनी पहली रैली कटिहार और दूसरी रैली एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी के होल्ड वाले किशनगंज में करेंगे.

तेजस्वी करेंगे 12 रैलियां

बता दें कि आरजेडी के वरिष्ठ नेता तेजस्वी यादव ताबड़तोड़ 12 रैलियां करेंगे. तेजस्वी सहरसा, सुपौल, मधेपुरा और दरभंगा में तीसरे चरण के लिए प्रचार करेंगे. वहीं, सीएम नीतीश कुमार की भी मुजफ्फरपुर, मधुबनी से लेकर मधेपुरा तक में आज सात रैलियां करेंगे.

17 जिलों की 94 विधानसभा सीटों पर हो रही है वोटिंग

बिहार विधानसभा के दूसरे चरण के तहत 94 विधान सभा क्षेत्रों में आज मतदान हो रहा है. ये सीटें राज्य के 17 जिलों में हैं, जिनमें पश्चिमी चम्पारण, पूर्वी चम्पारण, शिवहर, सीतामढ़ी, मधुबनी, दरभंगा, मुजफ्फरपुर, गोपालगंज, सीवान, सारण, वैशाली, समस्तीपुर, बेगूसराय,खगड़िया, भागलपुर, नालंदा और पटना शामिल हैं. दूसरे चरण के चुनाव में कुल 1463 प्रत्याशी चुनावी मैदान में हैं, जिनमें 146 महिला और एक ट्रान्सजेण्डर उम्मीदवार शामिल हैं.

इस चरण में कुल 2,85,50,285 मतदाता अपने मताधिकार का इस्तेमाल करने के योग्य हैं, जिनमें 1,35,16,271 महिला और 980 ट्रान्सजेण्डर मतदाता भी शामिल है. महाराजगंज विधानसभा क्षेत्र में सबसे अधिक 27 उम्मीदवार और दरौली विधानसभा क्षेत्र में सबसे कम चार उम्मीदवार चुनावी मैदान में हैं. दूसरे चरण में बीजेपी के 44, जेडीयू के 34, आरजेडी के 52 उम्मीदवार, कांग्रेस के 22, सीपीआई और सीपीएम के 4-4 उम्मीदवार के अलावा रालोसपा के 33, बसपा के 31 और लोजपा के 44 प्रत्याशी चुनावी मैदान में हैं.

bhupendra

Next Post

US Elections LIVE Updates: वोटिंग से कुछ घंटे पहले बाइडेन का हमला- ट्रंप अमीर दोस्तों के लिए, मैं आपके लिए लड़ूंगा

Tue Nov 3 , 2020
US Elections LIVE Updates: वोटिंग से कुछ घंटे पहले बाइडेन का हमला- ट्रंप अमीर दोस्तों के लिए, मैं आपके लिए लड़ूंगा US Presidential Elections LIVE Updates: विश्वभर में कोरोना का प्रकोप अमेरिका में सबसे ज्यादा है. इस बीच अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव के लिए कुछ ही देर में मतदान होगा. […]

You May Like

Breaking News