Bihar Elections: राहुल गांधी ने एनडीए पर साधा निशाना, कहा- नीतीश सरकार ने किसानों का छीना पैसा

Bihar Elections: राहुल गांधी ने एनडीए पर साधा निशाना, कहा- नीतीश सरकार ने किसानों का छीना पैसा

News

 

नई दिल्लीः बिहार विधानसभा चुनाव की सरगर्मी इन दिनों जोरो पर है, जिसे लेकर सारी राजनीतिक पार्टियां सत्ता की कुर्सी तक पहुंचने के लिए नए-नए दांव चल रही हैं। मुख्य मुकाबला एनडीए और महागठबंधन के बीच माना जा रहा है, लेकिन जनता किसे अपना नुमाइंदा चुनेगी तस्वीर 10 नवंबर को ही साफ हो सकेगी। एनडीए की ओर से खुद पीएम नरेंद्र मोदी तो महागठबंधन की तरफ से सदन प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव मुख्य भूमिका में प्रचार करते दिख रहे हैं।

वहीं कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी भी प्रचार करने में पीछे नहीं है, वो भी महागठबंधन के लिए वोट मांग रहे हैं। मंगलवार को कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने किशनगंज में जनसभा को संबोधित किया। यहां राहुल गांधी ने मोदी सरकार और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर जमकर हमले किए। किशनगंज रैली में राहुल गांधी ने कहा कि नीतीश जी और मोदी जी ने मिलकर बिहार को लूटा है। बिहार के किसान, मजदूर, छोटे दुकानदारों को नष्ट किया है। अब बिहार के युवाओं और किसानों ने मन बना लिया है कि महागठबंधन को चुनाव जीताना है और बिहार को बदलने का काम शुरू करना है।

राहुल गांधी ने कहा कि छत्तीसगढ़ की सरकार सीधे किसानों के खाते में पैसे डालती है और बिहार की सरकार किसानों का पैसा छीन लेती है। प्रधानमंत्री मोदी ने नया कृषि बिल लाया है, जो किसानों के हित में नहीं है। ये बिल मोदी जी के कुछ मित्रों के लिए है। क्या किसान अंबानी और अडानी से सौदा कर पाएंगे। एक गुजरात में है, एक बंबई में है और आप बिहार में हैं। हम ये आदत डालना चाहते हैं कि छत्तीसगढ़ की तरह धान के 2500 रुपये बिहार के किसानों को भी मिले।

राहुल गांधी ने कहा कि पीएम और आरएसएस ने सबसे ज्यादा आक्रमण किसानों और गरीबों पर किया है. बीजेपी-आरएसएस का काम नफरत फैलाना और बांटना है। बीजेपी की बी-टीम नफरत फैलाने में लगी रहती है। हम ए और बी दोनों टीम से लड़ते हैं।

– राहुल बोले रोजगार नहीं दे पाए नीतीश

राहुल गांधी ने कहा कि नीतीश कुमार ने युवाओं को रोजगार देने का वादा किया था, लेकिन जब युवा उनसे नौकरी के बारे में पूछते हैं तो उनको वो गाली देते हैं। नीतीश कुमार को ये बोलना चाहिए कि वो रोजगार देने में नाकाम रहे। देश में जहां भी कांग्रेस की सरकार है वहां किसानों, गरीबों और रोजगार को लेकर काम होता है। राहुल गांधी ने कहा कि लॉकडाउन के दौरान जब आप सड़क पर भूखे-प्यासे चल रहे थे तब नरेंद्र मोदी जी और नीतीश जी ने आपकी मदद नहीं की।

कांग्रेस पार्टी ने मजदूरों को घर भेजने का काम किया. आज यही आपसे हाथ जोड़कर वोट मांगते हैं. इतनी भी शर्म नहीं है इनमें, जब आपको जरूरत थी तब ये कहां थे? तब ये भारत के सबसे अमीर लोगों का टैक्स माफ कर रहे थे।

bhupendra

Next Post

जानिए किस तरह होता है अमेरिका में राष्‍ट्रपति का चुनाव, क्‍या है प्रक्रिया?

Tue Nov 3 , 2020
जानिए किस तरह होता है अमेरिका में राष्‍ट्रपति का चुनाव, क्‍या है प्रक्रिया?       नई दिल्‍ली: अमेरिका में राष्ट्रपति का चुनाव हो रहा है। वहां भी लोकतंत्र है तो जाहिर सी बात है कि जनता के वोटों को ही आधार माना जाएगा। भले ही अमेरिका में वोटिंग के आधार पर […]