LAW AND ORDER मंदिर में नमाज पढ़ने वाले फैजल को 14 दिन की न्यायिक हिरासत, यूपी पुलिस ने दिल्ली से किया था गिरफ्तार

LAW AND ORDER

मंदिर में नमाज पढ़ने वाले फैजल को 14 दिन की न्यायिक हिरासत, यूपी पुलिस ने दिल्ली से किया था गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश के मथुरा जिले के नंदगांव स्थित विश्व प्रसिद्ध नंदबाबा मंदिर में नमाज पढ़ने वाले फैजल खान को 14 दिन के लिए न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। फैजल खान के साथ तीन अन्य व्यक्तियों ने भी मंदिर के अंदर नमाज पढ़ी थी।

फैजल को उत्तर प्रदेश पुलिस ने दिल्ली के जामिया नगर से गिरफ्तार किया गया था। जिसके बाद उससे पूछताछ की गई थी।

ईदगाह में पढ़ा गया हनुमान चलीसा

उत्तर प्रदेश के मथुरा में नंदबाबा मंदिर में नमाज पढ़ने के मामले के बाद, अब गोवर्धन इलाके के बरसाना मार्ग स्थित ईदगाह में हनुमान चालीसा पढ़ने का मामला सामने आया है। हनुमान चालीसा पढ़ने वाले चार युवकों का कहना है कि ‘उन्होंने दोनों समुदायों के बीच भाईचारे का संदेश देने की कोशिश की है। पुलिस ने इन चारों लोगों को गिरफ्तार कर लिया है।’

क््या है पूरा मामला?

बता दें कि मथुरा में बीते दिनों ब्रज चौरासी कोस की यात्रा करने वाले दिल्ली निवासी फैजल खान और उसके एक मित्र की नन्दगांव के नन्द भवन मंदिर परिसर में नमाज पढ़ने की तस्वीरें सोशल मीडिया पर आयी थी।

इस मामले में मंदिर के सेवायत कान्हा गोस्वामी ने ‘खुदाई खिदमतगार’ संस्था का सदस्य बताए जा रहे फैजल खान और तीन अन्य के खिलाफ दो सम्प्रदायों के बीच धार्मिक उन्माद फैलाने, धार्मिक आस्था और विश्वास को चोट पहुंचाने व उपासना स्थल को अपवित्र करने जैसे आरोपों में नामजद मुकदमा दर्ज कराया था।

 

वहीं इस मामले में अब कथित तौर पर विदेशी फंडिंग की बात भी सामने आ रही है। दो मुस्लिम युवकों की इस हरकत के पीछे तथाकथित ‘विदेशी मुस्लिम संगठनों के शामिल होने और इसमें विदेशी फंडिंग’ की आशंका जताई गई है। वहीं सोशल मीडिया पर कुछ फोटो वायरल हो रहे हैं जहां कथित तौर पर आरोपी सीएए कानून के खिलाफ प्रदर्शन में हिस्सा लेते दिख रहा है। इस मामले में पुलिस ने एक आरोपी फैजल को दिल्ली से गिरफ्तार किया है जबकि तीन अन्य आरोपियों की तलाश जारी है।

bhupendra

Next Post

मुंबई पुलिस ने अर्नब गोस्वामी को हिरासत में लिया, बदसलूकी का आरोप

Wed Nov 4 , 2020
मुंबई पुलिस ने अर्नब गोस्वामी को हिरासत में लिया, बदसलूकी का आरोप अर्नब गोस्वामी का आरोप है कि मुंबई पुलिस ने उनके साथ मारपीट भी की. वहीं, मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, मुंबई पुलिस के पास कोई समन, दस्तावेज या कोर्ट के कागजात नहीं थे. अर्नब गोस्वामी मुंबई : मुंबई पुलिस […]

Breaking News