आंध्रप्रदेश में स्कूल खुलने के बाद 262 छात्र और 160 शिक्षक कोरोना पॉजिटिव

आंध्रप्रदेश में स्कूल खुलने के बाद 262 छात्र और 160 शिक्षक कोरोना पॉजिटिव

अमरावती। आंध्रप्रदेश के स्कूल शिक्षा विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने गुरुवार को कहा कि स्कूल खुलने के बाद पिछले 3 दिनों में 262 छात्रों और लगभग 160 शिक्षक कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं।
राज्य में 2 नवंबर से कक्षा 9वीं और 10वीं के छात्रों के लिए फिर से स्कूल खोले गए थे। स्कूल शिक्षा विभाग के आयुक्त वी चिन्ना वीरभद्रुडु ने कहा कि स्कूलों में भाग लेने वाले छात्रों की संख्या की तुलना में यह आंकड़ा चिंताजनक नहीं है।

हालांकि यह सुनिश्चित करने के लिए प्रत्येक संस्था में COVID-19 सुरक्षा प्रोटोकॉल का ध्यान रखा जा रहा है। उन्होंने कहा 4 नवंबर को लगभग 4 लाख छात्रों ने स्कूलों में भाग लिया था। इसमें 262 पॉजिटिव मामले थे। यह 0.1 फीसदी भी नहीं है।

यह कहना सही नहीं है कि स्कूलों में उनकी उपस्थिति के कारण वे प्रभावित हुए थे। हम यह सुनिश्चित करते हैं कि प्रत्येक स्कूल के कमरे में केवल 15 या 16 छात्र हों।

इसके अलावा अधिकारी ने समाचार एजेंसी से कहा कि यह चिंताजनक नहीं है। विभाग द्वारा दिए गए आंकड़ों के अनुसार राज्य में कक्षा 9वीं और 10वीं के लिए 9.75 लाख छात्र रजिस्ट्रर्ड हैं।

इनमें से 3.93 लाख शामिल हुए। 1.11 लाख शिक्षकों में से, 99,000 हजार से अधिक शिक्षकों ने बुधवार को शैक्षणिक संस्थानों में आए। उन्होंने कहा कि 1.11 लाख शिक्षकों में से लगभग 160 शिक्षकों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव है।

उन्होंने कहा कि छात्रों और शिक्षकों दोनों के जीवन हमारे लिए महत्वपूर्ण हैं। उनके अनुसार स्कूलों में छात्रों की उपस्थिति लगभग 40 प्रतिशत थी, क्योंकि पैरेंट्स सरकार द्वारा किए जा रहे कड़े कदमों के बावजूद कोरोनावायरस से चिंतित हैं।

bhupendra

Next Post

बॉम्बे हाईकोर्ट ने अर्नब गोस्वामी को हैबियस कार्पस याचिका में अंतरिम राहत देने से इनकार किया, कल कोर्ट में सुनवाई होगी

Thu Nov 5 , 2020
बॉम्बे हाईकोर्ट ने अर्नब गोस्वामी को हैबियस कार्पस याचिका में अंतरिम राहत देने से इनकार किया, कल कोर्ट में सुनवाई होगी बॉम्बे हाईकोर्ट ने रिपब्लिक टीवी के प्रमुख अर्नब गोस्वामी द्वारा उनकी गिरफ्तारी के खिलाफ दायर याचिका और 2018 में आत्महत्या के मामले को निरस्त करने की पुनर्विचार याचिका में […]

Breaking News