इस बार बिन पटाखे की दिवाली: बैन हुए पटाखे, सीएम केजरीवाल ने किया एलान

इस बार बिन पटाखे की दिवाली: बैन हुए पटाखे, सीएम केजरीवाल ने किया एलान

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने राष्ट्रीय राजधानी में पटाखे पर बैन का एलान किया है. यह फैसला प्रदूषण और कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए लिया गया है.

नई दिल्ली: दिल्ली में कोरोना वायरस के मामले और प्रदूषण में तेजी से बढ़ोतरी हो रही है. इसी को देखते हुए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने राष्ट्रीय राजधानी में पटाखे पर बैन का एलान किया है.

समीक्षा बैठक के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा, ”प्रदूषण, त्योहार के मौसम के कारण दिल्ली में कोविड-19 के मामलों में वृद्धि , सरकार चिकित्सा संबंधी आधारभूत ढांचा बेहतर करने, अस्पतालों में आईसीयू बेड जोड़ने के लिए कदम उठा रही है.”

इससे पहले उन्होंने दिवाली पर पटाखे नहीं फोड़ने की अपील करते हुए कहा था कि बढ़ते वायु प्रदूषण के कारण दिल्ली में कोविड-19 की स्थिति बदतर होती जा रही है.

बता दें कि दिल्ली में बुधवार को रिकॉर्ड 6842 नए मामले आए थे और 51 लोगों की मौत हुई थी.

पराली जलाने के मामलों में वृद्धि और हवा की गति कम होने के कारण दिल्ली में आज सुबह प्रदूषण पिछले एक साल में सबसे खराब स्तर पर पहुंच गया.

आसमान में धुंध की परत छाने से लोगों ने गले में खराश और आंखों से पानी निकलने की शिकायत की. इसके बाद मुख्यमंत्री केजरीवाल ने कहा कि पराली जलने से निकल रहे धुएं के कारण दिल्ली में कोविड-19 की स्थिति बदतर हो रही है.

bhupendra

Next Post

US Election Results Live Updates: मतगणना जारी, डोनाल्ड ट्रंप का ट्वीट- वोटों की गिनती रोको

Thu Nov 5 , 2020
US Election Results Live Updates: मतगणना जारी, डोनाल्ड ट्रंप का ट्वीट- वोटों की गिनती रोको US Presidential Election 2020 LIVE Updates: डोनाल्ड ट्रंप और जो बाइडेन में कांटे की टक्कर चल रही है. पहले ट्रंप आगे चल रहे थे अब बाइडेन ने बढ़त बना ली है. दोनों उम्मीदवार अपनी-अपनी जीत […]