ELECTIONS चुनाव और उपचुनावों में BJP की जीत, गृहमंत्री अमित शाह ने दी भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा को बधाई

ELECTIONS

चुनाव और उपचुनावों में BJP की जीत, गृहमंत्री अमित शाह ने दी भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा को बधाई

बिहार विधानसभा चुनाव में भले ही महागठबंधन और एनडीए के बीच में कांटे की टक्कर रही हो, लेकिन जीत एनडीए को हो मिली है। वहीं इस बार 11 राज्यों की 59 विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनावों में भी भाजपा का दबदबा देखने को मिला है। बीजेपी की प्रचंड जीत के बाद आज गृहमंत्री अमित शाह ने आज भाजपा प्रमुख जेपी नड्डा को उनके आवास पर जाकर बधाई दी।

गृहमंत्री अमित शाह ने ट्वीट कर कहा कि ‘बिहार विधानसभा चुनाव और विभिन्न प्रदेशों के उपचुनावों में भाजपा की प्रचंड जीत पर माननीय राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री जेपी नड्डा जी के आवास पर जाकर उन्हें बधाई दी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी और नड्डा जी के नेतृत्व में हम सभी कार्यकर्ता देश के समग्र विकास के लिए समर्पित हैं।’

बता दें कि बिहार विधानसभा चुनाव के परिणामों में एनडीए को जीत की मिली है। राज्य में एनडीए को पूर्ण बहुमत मिला है। एनडीए में शामिल भाजपा को बिहार में 74 सीट, जदयू को 43 सीट और मुकेश सहनी की वीआईपी, जीतनराम मांझी की HAM को चार-चार सीटें मिली है। बिहार में बहुमत के लिए 122 सीटों की जरूरत थी, वहीं एनडीए ने बहुमत से तीन सीट ज्यादा यानी 125 सीटों पर जीत दर्ज की है।

 

11 राज्यों की 59 सीटों पर उपचुनाव

वहीं बिहार चुनाव के साथ 11 राज्यों की 59 विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनावों के नतीजे भी घोषित किया गया। उपचुनावों में भी भाजपा का दबदबा देखने मिला। 59 सीटों में 40 पर भाजपा ने जीत दर्ज की। भाजपा ने मणिपुर की पांच सीटों में चार, मध्यप्रदेश की 28 सीटों में 19, उत्तर प्रदेश की सात सीटों में से छह, कर्नाटक दोनों सीटों पर तेलंगाना में एक, वहीं गुजरात की आठों सीटों पर जीत दर्ज की है।

bhupendra

Next Post

अब सूचना प्रसारण मंत्रालय के दायरे में आएंगे ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल, नोटिफिकेशन जारी

Wed Nov 11 , 2020
अब सूचना प्रसारण मंत्रालय के दायरे में आएंगे ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल, नोटिफिकेशन जारी प्रतीकात्मक फोटो न्यूज पोर्टल (News Portals) और मीडिया वेबसाइट को रेग्युलेट करने के लिए सरकार ने 10 सदस्यीय कमिटी बनाई थी. इस कमिटी में सूचना व प्रसारण (Information & Broadcasting Ministry), कानून, गृह, आईटी मंत्रालय और डिपार्टमेंट […]

You May Like