POLITICS Twitter ने गृह मंत्री अमित शाह की प्रोफाइल फोटो को हटाने के बाद फिर

POLITICS

Twitter ने गृह मंत्री अमित शाह की प्रोफाइल फोटो को हटाने के बाद फिर से लगाया

ट्विटर (Twitter) ने गुरुवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के ट्विटर अकाउंट की प्रोफाइल फोटो को हटा दिया था। ट्विटर की तरफ से कहा गया था कि, फोटो हटाने का कारण किसी कॉपीराइट धारक की तरफ से मिली रिपोर्ट है। हालांकि थोड़ी देर बाद गृह मंत्री की प्रोफाइल फोटो को फिर से बहाल कर दिया गया।

बता दें, अमित शाह के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट के प्रोफाइल फोटो पर क्लिक करने पर उनकी तस्वीर नहीं दिखाई दे रही थी। डिस्पेल पिक्चर (प्रोफाइल फोटो) की जगह एक ब्लैंक पेज आ रहा था और उस पर एक मैसेज भी लिखा था, जिसमें कॉपीराइट मामले के तहत प्रोफाइल फोटो को हटाने की बात कही गई थी। उस पर मैसेज लिखा था- ‘कॉपीराइट के रिपोर्ट की वजह से तस्वीर को हटाई गई है।’

इससे पहले इसी तरह की घटना पिछले हफ्ते वरिष्ठ BJP नेता सुब्रमण्यम स्वामी के ट्विटर अकाउंट पर भी हुई थी। एक हफ्ते से अधिक समय तक, ट्विटर ने कॉपीराइट उल्लंघन का हवाला देते हुए उसकी प्रोफाइल और बैनर की फोटो को ब्लॉक कर दिया था। एक रिपोर्ट में कहा गया है कि डॉ स्वामी के वकीलों और उनके सचिव जगदीश शेट्टी ने ट्विटर से संपर्क किया, कानूनी कार्रवाई की चेतावनी दी, जिसके बाद ट्विटर ने गुरुवार शाम को फिर से तस्वीरें बहाल कीं। ट्विटर ने बताया कि वे बांग्लादेश के एक अज्ञात व्यक्ति की शिकायत के आधार पर काम कर रहे थे।

बता दें, कुछ दिन पहले ट्विटर ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के आधिकारिक ट्विटर हैंडल की प्रोफाइल फोटो को भी हटा दिया था। उस दौरान भी उन्होंने कॉपीराइट उल्लंघन का हवाला दिया था।

 

bhupendra

Next Post

POLITICS बराक ओबामा ने अपनी किताब में राहुल गांधी को बताया नर्वस नेता; लिखा- राहुल में योग्यता और जुनून की कमी

Fri Nov 13 , 2020
POLITICS बराक ओबामा ने अपनी किताब में राहुल गांधी को बताया नर्वस नेता; लिखा- राहुल में योग्यता और जुनून की कमी अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा (Barack Obama) का कहना है कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी में एक ऐसे ‘घबराए हुए और अनगढ़’ छात्र के गुण हैं जो अपने शिक्षक […]