कोरोना पर पीएम मोदी की मुख्यमंत्रियों संग बैठक, वैक्सीन के वितरण पर भी मंथन

कोरोना पर पीएम मोदी की मुख्यमंत्रियों संग बैठक, वैक्सीन के वितरण पर भी मंथन

News

नई दिल्लीः देश में कोरोना का कहर एकबार तेजी बढ़ने लगा है कोरोना से बिगड़ते हालत के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक कर रहे हैं। वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए ये बैठक सुबह 10 बजे से जारी है। इस बैठक में अमित शाह भी मौजूद हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ पहली बैठक में कुल आठ राज्यों के मुख्यमंत्री शामिल हैं। जिनमें केरल, पश्चिम बंगाल, हरियाणा, दिल्ली, राजस्थान, गुजरात, महाराष्ट्र और छत्तीसगढ़ शामिल हैं।

इस बैठक के बाद प्रधानमंत्री मुख्यमंत्रियों एक और बैठक करेंगे जिसमें  राज्यों के वरिष्ठ अधिकारी भी शामिल होंगे। यही नहीं, वह कोरोना वैक्सीन के वितरण के लिए अपनाई जाने वाली योजना को लेकर भी विचार विमर्श करेंगे। जानकारी के मुताबिक इस बैठक में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भी शामिल होंगी। इससे पहले भी पीएम इस मुद्दे को लेकर बैठक कर चुके हैं।

बताया जा रहा है कि बैठक में कोरोना की वर्तमान स्थिति की समीक्षा और कोरोना वैक्सीन के वितरण की रणनीति पर भी चर्चा हो सकती है। जानकारी के मुताबिक दूसरी मीटिंग में पीएम मोदी मुख्यमंत्री और राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ  कोविड-19 वैक्सीन को बांटने को लेकर भी चर्चा करेंगे।

देश भर में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले पिछले कुछ दिनों से 50,000 के नीचे आ रहे हैं, वहीं कुछ राज्यों में मामले तेजी से बढ़े हैं। कुछ शहरों में तो रात का कर्फ्यू भी लगाया गया है। केंद्र की ओर से लगातार यह प्रयास भी हो रहे हैं कि जब भी कोरोना का टीका उपलबध होगा, उसके सुचारू वितरण की व्यवस्था हो सके।

फिलहाल देश में पांच वैक्सीन तैयार होने की दिशा में आगे बढ़ रहे हैं। इनमें से चार परीक्षण के दूसरे या तीसरे चरण में हैं जबकि एक पहले या दूसरे चरण में है।

आपको बता दें कि कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच अहमदाबाद में नाइट कर्फ्यू 7 दिसंबर तक बढ़ा दिया गया है। कर्फ़्यू रात 9 बजे से सुबह 6 बजे तक रहेगा। इस दौरान शादी या किसी भी धार्मिक प्रसंग को अनुमति नहीं दी जाएगी। शादी जैसे समारोह को दिन में ही ख़त्म करना होगा। गुजरात सरकार ने शादी, रिसेप्शन और अन्य समारोहों में 100 लोगों के शामिल होने की इजाजत दी है। वहीं अंतिम संस्कारों में 50 लोगों को शामिल होने की अनुमति दी गई है।

bhupendra

Next Post

बड़े कॉरपोरेट खोल सकेंगे प्राइवेट बैंक!

Tue Nov 24 , 2020
बड़े कॉरपोरेट खोल सकेंगे प्राइवेट बैंक!     दिल्ली: देश में नए निजी बैंक खुलने का रास्ता साफ हो गया है। तो निजी बैंकों में प्रोमोटर की हिस्सेदारी को मौजूदा 15 फीसदी से बढ़ाकर 26 फीसदी किया जा सकता है। दरअसल निजी क्षेत्र के बैंकों में मालिकाना हक के गाइडलाइंस और कॉरपोरेट […]

You May Like

Breaking News