सांसदों के लिए बने 76 फ्लैट्स का पीएम मोदी ने किया उद्घाटन

सांसदों के लिए बने 76 फ्लैट्स का पीएम मोदी ने किया उद्घाटन

News

 

नई दिल्‍ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिल्ली में सांसदों के लिए बने 76 फ्लैट्स का उद्घाटन किया। इस दौरान पीएम ने कहा कि दशकों से चली आ रही समस्याएं टालने से नहीं उनका समाधान खोजने से समाप्त होती हैं। साथ ही उन्होंने कहा कि संसद में रिकॉर्ड काम हुआ है, किसान बिचौलियों के चंगुल से बाहर आए। ये फ्लैट डॉ बीडी मार्ग पर स्थित हैं।

करीब 80 साल से ज्यादा पुराने आठ बंगलों की जमीन पर सांसदों के लिए कुल 76 फ्लैट बनाए गए हैं। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि दशकों से चली आ रही समस्याएं, टालने से नहीं, उनका समाधान खोजने से समाप्त होती हैं। सिर्फ सांसदों के निवास ही नहीं, बल्कि यहां दिल्ली में ऐसे अनेकों प्रोजेक्ट्स थे, जो कई-कई बरसों से अधूरे थे। कई इमारतों का निर्माण इस सरकार के दौरान शुरू हुआ और तय समय से पहले समाप्त भी हुआ। अटल जी के समय जिस अंबेडकर नेशनल मेमोरियल की चर्चा शुरू हुई थी, उसका निर्माण इसी सरकार में हुआ। 23 वर्षों के लंबे इंतजार के बाद डॉ. अंबेडकर इंटरनेशनल सेंटर का निर्माण इसी सरकार में हुआ।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि सेंट्रल इंफार्मेशन कमीशन की नई बिल्डिंग का निर्माण इसी सरकार में हुआ। हमारे देश में हजारों पुलिसकर्मियों ने कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए अपना जीवन दिया है। उनकी याद में भी नेशनल पुलिस मेमोरियल का निर्माण इसी सरकार में हुआ।

प्रधानमंत्री मोदी ने दिल्ली में जनप्रतिनिधियों के लिए आवास की इस नई सुविधा के लिए सभी को बधाई दी। उन्होंने वर्चुअल कार्यक्रम में मौजूद लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला को जन्मदिन की शुभकामनाएं दीं।


bhupendra

Next Post

सरकार ने 43 मोबाइल Apps पर फिर लगाया बैन, यहां देखिए पूरी लिस्ट

Tue Nov 24 , 2020
सरकार ने 43 मोबाइल Apps पर फिर लगाया बैन, यहां देखिए पूरी लिस्ट     नई दिल्ली : चीनी मोबाइल ऐप के खिलाफ सरकार एक बार फिर एक्शन में नजर आ रही है सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय ने मंगलवार को चीनी एप्प समेत कुल 43 मोबाइल एप्प पर लगाया बैन लगा दिया है। […]

You May Like

Breaking News