POLITICS केंद्रीय मंत्री दानवे का दावा- ‘महाराष्ट्र में अगले दो-तीन महीनों में बनेगी BJP की सरकार’

POLITICS

केंद्रीय मंत्री दानवे का दावा- ‘महाराष्ट्र में अगले दो-तीन महीनों में बनेगी BJP की सरकार’

केंद्रीय मंत्री रावसाहेब दानवे ने सोमवार को कहा कि ‘बीजेपी अगले दो-तीन महीनों में महाराष्ट्र में सरकार बनाएगी, जिसके लिए उसने तैयारी कर ली है।’ उनकी टिप्पणी उस घटना के ठीक एक साल बाद आई है जब बीजेपी ने 2019 के महाराष्ट्र विधानसभा चुनावों के बाद अजीत पवार के समर्थन से 80 घंटे की सरकार बनाई थी।

औरंगाबाद स्नातक निर्वाचन क्षेत्र में अगले महीने होने वाले विधान परिषद चुनाव के लिए परभणी में बीजेपी कार्यकर्ताओं की एक बैठक को संबोधित करते हुए दानवे ने यह बयान दिया। शिरीष बोराळकर आगामी एमएलसी चुनाव में बीजेपी के उम्मीदवार हैं।

जालना सांसद ने कहा- “बीजेपी कार्यकर्ताओं को यह नहीं सोचना चाहिए कि हमारी सरकार महाराष्ट्र में अस्तित्व में नहीं आएगी। हम अगले दो-तीन महीनों में सरकार बनाएंगे। हमने गणित पर काम किया है। हम विधान परिषद के चुनावों के खत्म होने की प्रतीक्षा कर रहे हैं।”

पिछले साल 23 नवंबर को, फडणवीस और पवार को क्रमशः मुंबई के राजभवन में मुख्यमंत्री और उप-मुख्यमंत्री के रूप में शपथ दिलाई गई थी। हालांकि, सरकार केवल 80 घंटों तक चली जब पवार ने डिप्टी सीएम के पद से इस्तीफा दे दिया। उसके बाद, शिवसेना ने एनसीपी और कांग्रेस के साथ मिलकर सरकार बनाई।

 

‘ऐसी घटनाओं को याद रखने की जरूरत नहीं’: फडणवीस 

दानवे से पहले, पीटीआई के अनुसार, औरंगाबाद में संवाददाताओं से फडणवीस ने कहा कि ‘अगर उद्धव ठाकरे की अगुवाई वाली महाविकास अगाड़ी (एमवीए) सरकार गिरती है, तो उनकी जगह लेने वालों का शपथ समारोह भोर में नहीं होगा, जैसा कि एक साल पहले हुआ था।’

पूर्व सीएम ने कहा, “अगर राज्य में मौजूदा सरकार गिरती है, तो शपथ ग्रहण समारोह भोर में नहीं होगा। लेकिन ऐसी घटनाओं को याद रखने की जरूरत नहीं है।” फडणवीस ने पहले भी कई मौकों पर कहा है कि एमवीए सरकार अपने तीन घटकों के बीच ‘आंतरिक मतभेद’ के कारण अपने आप गिर जाएगी।

बीजेपी ने पिछले साल हुए महाराष्ट्र विधानसभा चुनावों में सबसे अधिक 105 सीटें जीती थीं और शिवसेना ने 56 सीटें हासिल कीं। एनसीपी ने 54 सीटें और कांग्रेस ने 44 सीटें जीतीं। शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने 28 नवंबर को एमवीए सरकार के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली। अजीत पवार वर्तमान एमवीए सरकार में डिप्टी सीएम हैं।

bhupendra

Next Post

देवउठनी एकादशी: बुधवार से फिर गूंजने लगेंगी शहनाइयां, इन तारीखों पर शादी के योग

Tue Nov 24 , 2020
देवउठनी एकादशी देवउठनी एकादशी: बुधवार से फिर गूंजने लगेंगी शहनाइयां, इन तारीखों पर शादी के योग कोरोना वायरस के कारण मार्च से लगे लंबे लॉकडाउन के बाद शादी समारोह की शुरूआत होने जा रही है. लॉकडाउन के चलते कई लोगों ने अपनी शादियों को टाल दी थी और कुछ लोग […]

Breaking News