सिंघु बॉर्डर पर प्रदर्शनकारी किसानों को हटाने के लिए पुलिस ने दागे आंसू गैस के गोले

सिंघु बॉर्डर पर प्रदर्शनकारी किसानों को हटाने के लिए पुलिस ने दागे आंसू गैस के गोले

News

 

नई दिल्‍ली: दिल्ली बहादुरगढ़ बॉर्डर पर पुलिस और किसानों के बीच जबरदस्त झड़प हुई है। पुलिस ने आंसू गैस के गोले दागे और वाटर कैनन से पानी की बरसात में की है। बहादुरगढ़ बॉर्डर पर सड़क को सील कर दिया गया और इसी को लेकर किसानों ने यहां पर जबरदस्त हंगामा किया।

प्रदर्शनकारी किसानों को दिल्ली की ओर आने से रोकने के लिए हरियाणा और पंजाब के बीच सिंघु बॉर्डर पर बढ़ाए गए बैरिकेड्स। एसपी अंबाला कहते हैं, “हम कानून व्यवस्था बनाए रखेंगे।”

इसके साथ ही दिल्ली पुलिस ने नौ स्टेडियमों को अस्थायी जेलों में तब्दील करने के लिए दिल्ली सरकार से अनुमति मांगी है।

हजारों पंजाब के किसान केंद्र सरकार के नए किसान कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन करते हुए धीरे-धीरे दिल्ली के करीब बढ़ रहे हैं। किसानों को आगे बढ़ने से रोकने के लिए पुलिस बैरिकेड्स, आंसू गैस और वॉटर कैनन का प्रयोग भी कर रही है, लेकिन किसान पीछे हटने को तैयार नहीं है। दो किसानों संगठनों ने दावा किया कि आज शाम तक 50,000 से अधिक किसान दिल्ली की सीमा पर खड़े होंगे।

पंजाब: किसान मजदूर संघर्ष समिति के सदस्य ट्रॉलियों में सामान भरकर दिल्ली की तरफ आने को तैयार करते हैं। एक किसान का कहना है, “हमने अपनी ट्रॉलियों में एक महीने के लिए राशन और खाना पकाने के बर्तन लोड किए हैं। हम सभी अब दिल्ली की ओर बढ़ रहे हैं।”

पंजाब के किसानों को सिंघु बॉर्डर (हरियाणा-दिल्ली सीमा) पर दिल्ली में प्रवेश करने से रोका गया है। एक किसान का कहना है, “हम शांतिपूर्ण विरोध कर रहे हैं और हम इसे जारी रखेंगे। हम शांतिपूर्ण तरीके से विरोध प्रदर्शन करते हुए दिल्ली में प्रवेश करेंगे। लोकतंत्र में किसी को भी विरोध करने की अनुमति दी जानी चाहिए।”

दिल्ली: किसानों के विरोध मार्च को देखते हुए दिल्ली-गुरुग्राम सीमा पर पुलिस द्वारा वाहनों की जांच के कारण ट्रैफिक जाम है। CISF के जवान भी दिल्ली-गुरुग्राम सीमा पर तैनात।

हरियाणा: पंजाब के प्रदर्शनकारी किसानों का एक समूह बहादुरगढ़ पहुंचा और सड़क पर बैरिकेड्स को ट्रेक्‍टरों से हटाना शुरू कर दिया है।

 

bhupendra

Next Post

हाईकोर्ट के फैसले के बाद मुंबई मेयर ने कंगना रनौत को कहा 'नटी' और दो टके के लोग

Fri Nov 27 , 2020
हाईकोर्ट के फैसले के बाद मुंबई मेयर ने कंगना रनौत को कहा ‘नटी’ और दो टके के लोग       नई दिल्ली: मुंबई हाइकोर्ट का फैसला कंगना रनौत के पक्ष में आने पर मुंबई मेयर किशोरी पेडनेकर भड़क गईं। उन्होंने कहा, एक नटी जो हिमाचल में रहती है, वो आके हमारी […]

Breaking News