कोरोना वैक्सीन बना रही देश की 3 कंपनियों का दौरा करेंगे PM मोदी, तैयारियों का लेंगे जायजा

कोरोना वैक्सीन बना रही देश की 3 कंपनियों का दौरा करेंगे PM मोदी, तैयारियों का लेंगे जायजा

narendra modi
नई दिल्ली। देशभर में कोरोना वैक्सीन का बेसब्री से इंतजार किया जा रहा है और इसका विकास किस चरण तक पहुंचा है और यह कब तक बाजार में आ जाएगी, इसकी जानकारी लेने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी खुद शनिवार को ये वैक्सीन बनाने वाली 3 कंपनियों का दौरा करेंगे।
प्रधानमंत्री कार्यालय ने बताया है कि मोदी वैक्सीन बनाने वाली अहमदाबाद स्थित जायडस बायोटैक पार्क, हैदराबाद स्थित भारत बायोटैक और पुणे स्थित सीरम इंस्टीट्‍यूट ऑफ इंडिया का दौरा करेंगे। इससे प्रधानमंत्री को कोरोना वैक्सीन विकसित करने की प्रक्रिया कहां तक पहुंची है इसकी वास्तविक जानकारी तथा इससे संबंधित चुनौतियों के बारे में पता चलेगा।
प्रधानमंत्री कार्यालय ने एक ट्वीट कर कहा है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कोरोना वैक्सीन के विकास और बनाने की प्रक्रिया की समीक्षा के लिए कल खुद 3 शहरों की यात्रा पर जाएंगे। वे अहमदाबाद स्थित जायडस बायोटैक पार्क, हैदराबाद में भारत बायोटैक और पुणे में सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया का दौरा करेंगे।
एक अन्य ट्वीट में कहा गया है कि चूंकि भारत अब कोविड 19 के खिलाफ जंग के निर्णायक दौर में प्रवेश कर रहा है प्रधानमंत्री की इन कंपनियों की यात्रा और वैज्ञानिकों के साथ चर्चा से उन्हें नागरिकों को कोरोना का टीका देने की देश की तैयारियों, चुनौतियों और रूपरेखा के बारे में पता चलेगा।
मोदी ने इसी सप्ताह राज्यों और केन्द्र शासित प्रदेशों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक के दौरान कहा था कि कोरोना की वैक्सीन कब तक आएगी, इसके बारे में सही स्थिति संबंधित कंपनी और वैज्ञानिक ही दे पाएंगे। हालांकि उन्होंने साथ ही कहा था कि सरकार की प्राथमिकता देश के हर नागरिक तक टीके की पहुंच को सरल बनाना है। (वार्ता)

bhupendra

Next Post

कोरोना की स्थिति को लेकर Supreme Court में केंद्र का हलफनामा, 10 राज्यों में है 77 प्रतिशत सक्रिय मामले

Sat Nov 28 , 2020
कोरोना की स्थिति को लेकर Supreme Court में केंद्र का हलफनामा, 10 राज्यों में है 77 प्रतिशत सक्रिय मामले नई दिल्ली। केंद्र सरकार ने शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट को बताया कि 10 राज्यों में कोविड-19 (Covid-19) के लगभग 77 फीसदी सक्रिय मामले हैं जबकि कुल सक्रिय मामलों में से 33 फीसदी महाराष्ट्र और केरल […]

You May Like

Breaking News