किसानों के साथ किसी भी प्रकार का अन्याय बर्दाश्त नहीं करूंगी – गोमती साय, जरूरत पड़ी तो सड़कों पर उतरकर किसानों के हित में संघर्ष करूँगी।

किसानों के साथ किसी भी प्रकार का अन्याय बर्दाश्त नहीं करूंगी – गोमती साय, जरूरत पड़ी तो सड़कों पर उतरकर किसानों के हित में संघर्ष करूँगी।
रायगढ़ न्यूज 2 दिसंबर। रायगढ़ जिले की भाजपा सांसद गोमती साय बीतें दो दिनों से रायगढ़ विधानसभा के पुसौर व सरिया क्षेत्र के दर्जनों गाँवों का सघन दौरा कर रही हैं इस दौरान उन्होंने आज बुधवार को गांव पोरथ, सरिया, सांकरा, लुकापारा और पंचधार में आयोजित किसान सभाओं को संबोधित करते हुए कहा कि प्रदेश की कांग्रेस सरकार ने चुनाव के दौरान किसान भाईयों को लुभावने नाना प्रकार के वायदे किये थे कि किसानों के साथ कोई अन्याय नहीं होगा और उन्हें धान का 2500 रुपये प्रति क्विंटल समर्थन मूल्य के साथ- साथ धान की पैदावार पर बोनस भी दिया जायेगा।
पर प्रदेश की कांग्रेस शासित भूपेश सरकाए अपने वायदों के उलट एक वर्ष बीतने के बाद भी सरकार का कोई नुमाइंदा किसानों की सुध लेने भी नहीं पहुंचा हैं आगे उन्होंने कहा कि जिले के ज़्यादातर किसानों को अब तक धान का न्यूनतम समर्थन मूल्य 2500 रुपये प्रति क्विंटल भी नहीं मिल पाया है साथ इस क्षेत्र में अभी 3 महीनें पूर्व अगस्त महीने में आये बाढ़ की वजह से भी क्षेत्र के हज़ारों किसानों को लाखों रुपये की फसल का नुकसान हुआ था जिसका मुआवजा भी अभी तक ज़्यादातर किसान भाईयों को नहीं मिल पाया हैं साथ ही उन्होंने वहाँ मौजूद मंडी प्रबंधकों व कर्मचारियों को भी निर्देशित किया कि वे सुनिश्चित करें कि धान की खरीदी की दौरान तौल बिल्कुल सटीक रहें और किसी भी किसान भाई को कम तौल की वजह से नुकसान न उठाना पड़े।
उन्होंने आज आक्रामक अंदाज़ में अंचल के किसानों की सभा को संबोधित करते हुए भूपेश सरकार को चेतावनी भरे लहज़े में आगाह करते हुए कहा कि यदि उनके जिले के एक भी किसान भाई के साथ जो अन्याय हुआ है तो वे उसका पुरजोर विरोध करेंगी और जरूरत पड़ी तो वे खुद किसान भाईयों के हक की लड़ाई सड़कों पर उतरकर लड़ेंगी।
आज की इस किसान सभा के दौरान सांसद गोमती साय के साथ मुख्य रूप से भाजपा प्रदेश समिति के सदस्य जगन्नाथ पाणिग्रही, जवाहर नायक, चूड़ामणि पटेल, परदेशी प्रधान, राधामोहन पाणिग्रही , स्वप्निल स्वर्णकार , सहित शतकाधिक भाजपा कार्यकर्ता मौजूद रहे।

bhupendra

Next Post

Agahan Thursday Laxmi Puja : अगहन माह के पहले गुरुवार को करें मां लक्ष्मी की स्थापना और पूजा

Wed Dec 2 , 2020
Agahan Thursday Laxmi Puja : अगहन माह के पहले गुरुवार को करें मां लक्ष्मी की स्थापना और पूजा   3 दिसंबर 2020 को अगहन मास का पहला गुरुवार है। इस दिन मां लक्ष्मी की स्थापना और पूजा की परंपरा है। मान्यता है कि तुलसी और लक्ष्मी की पूजा पूरे अगहन माह या फिर इस माह […]

You May Like

Breaking News